What are the Highest Earning Blog Ideas for 2023 ? सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ब्लॉग आइडिया कौन से हैं

हेलो दोस्तों आज की इस ब्लॉग के माध्यम से हम लोग जानने वाले हैं कि हाय अर्निंग ब्लॉगिंग, आईडिया 202 |#HighestEarningBlogIdeasfor2023? #Education #Career

What are the Highest Earning Blog Ideas for 2023? – आपकी ब्लॉग जर्नी एक्साइटिंग ही बनी रहे, इसके लिए आपको ऐसे ब्लॉग आइडियाज के बारे में पता होना चाहिए.. जो ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव रिस्पॉन्स लाये इसलिए आज के इस वीडियो में हम आपको बता रहे रहे हैं ऐसे टॉप 7 ब्लॉग आइडियाज, इसलिए पोस्ट पूरा जरूर पढ़े।

दोस्तों इस ब्लॉग में हम लोग जानेंगे साथ ऐसे आईडिया जो वह एडमिन ब्लॉगिंग आईडिया के रूप में माना जाता है अभी आप ब्लॉगिंग करना इंटरेस्टेड है अगर ब्लॉगिंग में कैरियर बनाना शुरू करना चाहते हैं तो यह ब्लॉक आपके लिए काफी खास होने वाली है।

TechTalkSandeep

 What are the Highest Earning Blog Ideas for 2023? :-    ब्लॉग शुरू करना, किसी एक्साइटेड जर्नी शुरू करना जैसे फील होता है, लेकिन जब थोड़े टाइम बाद जब ब्लॉगिंग से वैसा रिस्पांस नहीं मिलते। जैसे एक्सेप्टेड क्या थे तो यह एक डूबती कश्ती कि जैसे फील  आती है। ऐसे में आपकी ब्लॉक जर्नी एक्साइटिड बने रहें। इसके लिए आपको ऐसे ब्लोगिंग आईडी। के बारे में पता होना चाहिए जो ज्यादा से ज्यादा पॉजिटिव रिस्पांस लाएं।

इसीलिए आज की इस ब्लॉग में हम बता रहे हैं कि टॉप सेवन ब्लॉक आईडिया तो आप इस ब्लॉग को पूरा जरूर  रीड करें तो चलिए शुरू करते हैं और सबसे पहले आपको यह याद दिला दें कि कोई भी ब्लॉक आईडी अनीसिया टॉपिक्स अलग करते समय मैं अपने इंटरेस्ट एक्सपर्ट और उस फील्ड की कंपटीशन का पता करना होता है और ऐसे टॉपिक का आईडिया कोशिश करना होगा जो अर्निंग में आपकी हेल्प कर दो। इन सब बातों को रिसर्च करने के बाद ही ब्लॉगिंग में आगे बढ़े और अपने माइंड से ऐ डॉट भी निकालना होगा कि 2023 में ब्लॉक पसंद किए जाएंगे। क्या इनके  स्कोप बना रहेगा तो हमको बता दें कि ब्लॉक की स्कोप जरूर बना रहेगा और आपको पता होना चाहिए कि ब्लॉक के लिए इंटरनेट यूजर्स इतनी। क्रेज होते हैं कि लगभग 70% इंटरनेट उर्जा रेगुलर बेसिस पर ब्लॉक पड़ते हैं और इंटरनेट पर करीब 570 मिलियन ब्लॉक अवेलेबल है और आप जान डीजे के टॉप सेवन ब्लॉक आइडिया के बारे में 

  • ऑनलाइन मनी आईडिया ( online money earning):- 
TechTalkSandeep

 आज की भागदौड़ जिंदगी और यह बढ़ती हुई महंगाई में पैसे कमाना कौन नहीं चाहता है। आए दिन बढ़ती बेरोजगारी से लोग परेशान हैं और गूगल पर सब सर्च करते हैं कि ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीका ऐसे में यह अच्छे स्कोप आपके लिए साबित हो सकते हैं अगर आप अर्निंग से रिलेटेड ब्लॉक को लिखते हैं चलिए थोड़ा डिटेल में इसे जान लेते हैं। पैसा कमाने की आईडिया सभी को चाहिए और ऑनलाइन वर्ल्ड में ऑनलाइन पैसा कैसे अर्न करना है, यह हर कोई जानना चाहते हैं। इसीलिए अगर आप ऑनलाइन बिजनेस से जुड़े एक्सपीरियंस आपके पास है तो आप उसे ब्लॉक शुरू कर सकते हैं। आप अपने ब्लॉग में आपने एक्सपीरियंस को शेयर कर सकते हैं और उन्हें टिप्स बता सकते हैं और कैसे कम टाइम में इफेक्टिव तरीके से आसानी से अर्न की जा सकती है। यह सब भी शेयर कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके  रीडर को। ऐसा करने से आपकी रीडर्स को ऑनलाइन पैसे अर्न करने की तरीका पता चलेंगे और आपको भी ब्लॉक से अच्छी खासी अर्न होने लगेगी। ऑनलाइन अर्न करने की काफी सारे टिप्स फॉर एग्जांपल के लिए:- यूट्यूब से पैसे कमा सकते हैं।, ब्लॉगिंग के जरिए पैसे कमा सकते हैं, फ्रीलांसर बन सकते हैं, इस प्रकार से ऑनलाइन कई सारी टिप्स अपने रिटर्ंस के साथ शेयर कर सकते हैं जिससे वह अच्छे खासे अर्निंग कर सके और साथ में आपकी भी अर्निंग हो सके।

  • पर्सनल फाइनेंस (personal finance):-
TechTalkSandeep

तो सबसे बड़ी बात यह है कि मेहनत  से पैसे कमाते हैं तो यह भी लोग जानना चाहते हैं कि वह अपने पैसों के कहां इन्वेस्ट करें। कैसे मैनेज करें क्योंकि उन्हें प्रोफिट मिल सके। इसीलिए  पर्सनल फाइनेंस से रिलेटेड लोग को बहुत ज्यादा जानने पसंद किया जाता है और यह मोस्ट पॉपुलर अप्रोचेबल निस बन जाता है ऐ टॉपिक है जिस पर हमेशा। नॉलेज की जरूरत पड़ती है और इंटरेस्ट भी बना रहता है क्योंकि सबको वेल्थ चाहिए। इस निस कंपिटिशन काफी ज्यादा होता है और अगर आप इस पर शुरुआत कर रहे हैं तो पर्सनल फाइनेंस को एक साथ खबर करने की कोशिश ना करें और ऐसे सबने से शुरू करें जिससे आप आसानी से एक्सप्लेन कर सके और उसके रिलेवेंट भी बने रहें। 

  •   हेल्थ एंड फिटनेस(health and fitness):- 
TechTalkSandeep

हमारी जरूरतों में वेल्थ के साथ हेल्थ भी बहुत इंपोर्टेंट सकती है और लास्ट के कुछ सालों में हेल्प को लेकर काफी ज्यादा अवे अरे हूं हैं। इसलिए सबको ऐसे हेल्थ एंड फिटनेस टिप्स नॉलेज चाहिए होती है जो उनकी बॉडी को हेल्दी रखती है। साथ में वो फिट भी नजर आए हैं। इसके अलावा मेंटल हेल्थ को लेकर जो अवेयरनेस बढ़ी है, उसने भी इस निस को हाईली डिमांडिंग निस कर दी है। सेल्फ केयर पर्सनल डिपार्टमेंट निट्रेशन जैसे टॉपिक काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इसीलिए अगर आप हेल्प निस में इसके बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं तो आप इस पर ब्लॉक शुरू कर सकते हैं। इसमें भी आपको हेल्प की पूरा एरिया एक साथ खबर करने की जरूरत नहीं है बल्कि आप स्टार्टिंग में न्यूट्रिशन सेल्फ केयर मेंटल हेल्थ फिटनेस जैसे सबनीस से स्टार्ट कर सकते हैं। 

  •  रिलेशनशिप एंड पेरेंटिंग (relationship and parenting):-
TechTalkSandeep

ऐसे शायद कोई होगा जिससे अच्छे रिलेशन नहीं चाहिए होगी और जिसे रिलेशनशिप रोशन की प्रॉब्लम सॉल्व करना जरूरी नहीं लगता हो क्योंकि सबको लाइफ। फैमिली एंड रिलेशंस बहुत मीटर करते हैं और यही रीजन है कि रिलेशन से। रिलेटेड ब्लॉक बहुत ज्यादा ही डिलीट किए जाते हैं। इसके अलावा प्रिंटिंग रेटेड भी बहुत ज्यादा पॉपुलर होने लगे हैं। यह दोनों ही एवरग्रीन टॉपिक्स है। इनके बारे में ज्यादा से ज्यादा इफेक्टिव टटिप्स एंड नॉलेज को चाहिए। इसीलिए अगर आप इस फील्ड में अच्छी नॉलेज रखते हैं तो आप इस पर जरूर ब्लॉक शुरू कर सकते हैं। 

  • फूड (foods)
TechTalkSandeep

खाना तो सबको जरूरत है और पसंद भी है। इसीलिए ब्लॉक आईडी अब बहुत ज्यादा पॉपुलर होते हैं। इस पर जितनी ज्यादा क्रिएटिविटी उतनी ज्यादा स्कोप फिर चाहे आप  प्रोफेशनल से हो या तो ऐसे फूड लवर जिसे कुक बहुत पसंद है तो आप इस ब्लॉग की आईडिया के साथ शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन उसमें कंपटीशन काफी  होती है और मोनेटाइजेशन में भी काफ़ी ज्यादा टाइम लग सकत है ! इसीलिए इस निस को तभी चुने जब अगर आपको कूकिंग में  फूड निस में high-ranking दिला सके तो तो आपके लिए एक अच्छा कैरियर हो सकता है तो आप इस से रिलेटेड ब्लॉगिंग कर सकते हैं।

  •   फैशन (fashion):-
TechTalkSandeep

   क्लॉथ नेसेसरी आउट ऑफ़ फैशन हो सकते हैं। लेकिन खुद फैशन कभी आउट नहीं हो सकती क्योंकि हर कोई जनरेशन को फैशन की जरूरत पड़ती है। फैशन निस के जरिए आप अच्छी अर्निंग कर सकते हैं क्योंकि इसमें एफिलिएट मार्केटिंग नेटवर्क में आसानी से मिल जाते हैं। इसीलिए अगर आप एक अच्छे फैशन सेंस से और आप इतने कैरियर की है कि हर बार आप कुछ नए और फैशनेबल प्रजेंट कर सकते हैं तो आप ही यह निस आपके ही के लिए है। 

  • ट्रेवल (travel):-
TechTalkSandeep

ट्रैवलिंग हमें खुशी देती है।  एक्सप्लोर करने का मौका देती है। इसीलिए यह निस काफी पॉपुलर होती है। बाकी सारी ब्लॉक के तरह निस  भी एक ब्रोडनेस है जिसे आप सब निस में डिवाइड कर सकते हैं और खुद के लिए सूटेबल सबनीस से स्टार्ट कर सकते हैं जैसे कि बजट ट्रैवल, ग्रुप ट्रैवल, सोलो ट्रैवल, स्ट्राइक साइड ,etc  उतने ही चैलेंजिंगभी  इसीलिए अगर आपको ट्रैवलिंग करना पसंद है तो आप इस फील्ड में अच्छे कैरियर बना सकते हैं।

    इसके अलावा d.i.y. होमगार्ड ड्यूटी टेक्नोलॉजी, एजुकेशन लाइफ स्टाइल पेट केयर भी पॉपुलर  निस हैं अगर आप इनमें  अपने लिए सूटेबल निस को चुनकर ब्लोगिंग शुरू कर सकते हैं। और आपको फिर याद दिला  दूं कि आप किसी देखा देखी। मैं ब्लॉक करूं ना करना चाहिए केवल लोग कंपटीशन को देखकर ब्लोगिंग अपने मत कीजिए। सबसे पहले आपने इंटरेस्ट और एक एक्सपोर्ट के बारे में सोचें ताकि ब्लॉग लिखना आपके लिए खुशी दे और आपकी पहचान भी देना और निकी बोलसित और बोरिंग लगे । तो  दोस्तों उम्मीद करती हूं कि यह हाय स्टनिंग टॉप सेवन ब्लॉक आपको हेल्प कर पाए होंगे। अगर आपको यह ब्लॉग अच्छे लगे हैं। अगर आपको हेल्प हुए हैं तो कमेंट बॉक्स में लिखकर शेयर जरूर कीजिएगा और कैसा लगाए। आप लोग हमारे साथ शेयर जरूर कीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *